एडवेंचर पार्क की बात ही कुछ और है

0
174
पूर्वी दिल्ली (अंकित शर्मा/ संदीप कुमार)
पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में संजय झील के तट पर बना एडवेंचर पार्क न केवल यमुना पार अपितु राजधानी दिल्ली के आलावा राजधानी से सटे शहरों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है !
यह पार्क राजधानी का इकलौता ऐसा पार्क है जहाँ लोग पिकनिक के साथ-साथ खेलों का आनंद भी ले सकेंगे ! इस पार्क में बनाये गए ट्री टॉप कोर्स में बच्चे 13 गतिविधियों में भाग ले सकते है ! यहाँ ऊँचे टनल बनाये गए है ! बच्चों को रस्से के सहारे उछल कूद करते देखा जा सकता है ! यहाँ निशानेबाजी से लेकर बोटिंग का आनंद भी लिया जा सकता है ! यहाँ पर राफ्टिंग की वयवस्था भी है ! जंगल हाऊस में घूमने का मजा ही अलग है ! सी.पी.एन. की टीम भी पहुंची एडवेंचर पार्क का मजा लेने ! यहाँ पर देखने लायक हरियाली है ! यहाँ बच्चों को स्पाईडर नेट, मिक्की माऊस तथा मोगली हाऊस सहित कई तरह के खेलों का मजा लेते देखे जा सकता है !
इस पार्क में मात्र दस रूपये अदा कर प्रवेश पाया जा जा सकता है ! साढ़े तीन सौ रूपये में पूरे दिन अनलिमिटेड गेम्स का मजा लिया जा सकता है अलग-अलग गेम्स की अलग-अलग टिकटों का प्रावधान भी यहाँ है ! कुल मिलाकर एडवेंचर पार्क का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है ! यहाँ रोजाना एक हजार से ज्यादा लोग पहुँचते है ! जबकि अवकाश के दिन यहाँ लोगों का मेला लगा रहता है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here