गाँधी नगर में पगड़ी दुकानदारो ने निकाला कैंडल मार्च

0
30

नई दिल्ली(विपिन महेश्वरी )
पिछले कई सालों से किराये कानून में संसोधन को लेकर हर जगह (राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सरकार, विपक्ष, सांसद, विधायक आदि) के बार-बार दरवाजे खट-खटाने एवम् कोरे आश्वासन मिलने से आहत अब राजधानी दिल्ली के ५ लाख से भी अधिक पगड़ी दुकानदार, अब अपनी रोजी रोटी बचाने को सड़को पर उतर आये हैं। जिसका सिलसिला गांधीनगर में शुरू हुआ, आज एशिया के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में। जहां लगभग ५०० से अधिक व्यापारियों ने अपनी दुकान बचाने के लिए और आम आदमी को अपनी मुसिबतों से अवगत करवाने के उद्देश्य से एक कैंडल मार्च निकाला।
इस कैंडल मार्च का आयोजन गांधी नगर व्यापार संघ और राजधानी पगड़ी किरायेदार संगठन ने किया। इन सभी व्यापारियों ने कृष्णा गली मेन पुस्ता से गांधीनगर थाने तक कैंडल मार्च निकाला और सभी वर्गों से अपनी रोजी-रोटी बचाने की मुहीम में समर्थन की मांग की।
एकता मार्च के आयोजक और गांधीनगर संघ के अध्यक्ष राजीव ने बताया की गाँधी नगर में एक साथ १३ दुकानों को खाली कराने का नोटिस आ गया है। यह सारी दुकाने एक ही मालिक की हैं खाली करायी जा रही हैं। यह लोग जो दुकानों के वास्तविक मालिक हैं और इसकी पूरी कीमत सालों पहले चुका चुके हैं और पगड़ी प्रथा के रूप में एक न्यूनतम किराया भी देते हैं जो कि आज़ादी के बाद से चला आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here