टीम इंडिया को हटा पाकिस्तान पहली बार बना टेस्ट में BEST

0
40

टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ हफ्तों में बड़े उलटफेर हुए हैं। कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया नंबर वन टीम थी, फिर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया नंबर-1 बनी और अब पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट में बेस्ट बन गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच बारिश में धुल गया और इस वजह से टीम इंडिया रैंकिंग में दूसरे पायदान पर फिसल गई।

टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल पाकिस्तान नंबर-1, टीम इंडिया दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेली थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ 0-3 से क्लीनस्वीप झेला था। वहीं टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया।

पाकिस्तान और भारत के बीच महज एक रेटिंग का फर्क है। पाकिस्तान की जहां 111 रेटिंग है तो वहीं भारत की 110। पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की 112 रेटिंग थी और वो नंबर-1 पायदान पर थी।

टीम इंडिया के पास नंबर-1 पर पहुंचने का मौका फिर से आएगा। टीम को अगले महीने 22 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम इंडिया के पास फिर से नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here