डेंगू विरोधी जागरूकता रैली निकाली

1
199
पूर्वी दिल्ली ( अंकित शर्मा )
आज पांडव नगर में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के पांडव नगर वार्ड के स्वास्थ्य विभाग ने पांडव नगर जे ब्लाक के नगर निगम के विद्यालय के बच्चो तथा समाज सेवियों को साथ लेकर पांडव नगर क्षेत्र में एक डेंगू विरोधी जागरूकता रैली निकाली ! इस अवसर पर अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों को डेंगू के उत्पन होने के कारण बताये तथा एडिस मच्छर को पैदा न होने देने की अपील की और इसको पैदा न होने देने के उपाय के बारे में विस्तार से बताया।
उन्होंने कहा कि अपने घरों में तथा आसपास पानी इक्कट्ठा न होने दे, घरों में कूलर, पक्षियों के पीने के बर्तन आदि को नित प्रतिदिन साफ़ करें।
रैली में प्रमुख समाजसेवी अशोक शर्मा ने स्थानीय निवासियों से अपील की कि बेकार पड़े मटके, टायर तथा अन्य मिट्टी आदि के बर्तन जिनमे पानी इक्कट्ठा हो सकता है उन्हें नष्ट कर दें। यदि फिर भी कहीं मच्छर दिखाई दे वहां पर डीजल, पेट्रोल आदि डाल दें जिससे की मच्छर मर जाए। बच्चों ने नारे भी लगाए ” मच्छर को मिटाना है, दिल्ली को डेंगू से बचाना है”
इस अवसर पर मलेरिया विभाग पांडव नगर के निरीक्षक विजय गौतम, प्रदीप कुमार,  गुलजार अली, कुवंर पाल, नगर निगम पांडव नगर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका वंदना शर्मा, शान्ति शर्मा  प्रमुख समाज सेवी अशोक शर्मा, अजय शर्मा सहित सैकड़ों स्कूली कन्याओं ने स्थानीय निवासियों ने डेंगू विरोधी अभियान में सहयोग करने की अपील की।

1 COMMENT

  1. It’s appropriate time to make some plans for the long run and it’s
    time to be happy. I’ve read this put up and if I
    may I want to suggest you few interesting things or suggestions.
    Perhaps you can write subsequent articles regarding this article.
    I wish to read even more issues approximately it! http://bing.net

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here