मसूरी के यूथ होस्टल का बढ़ रहा है क्रेज

0
14

उत्तर प्रदेश (संदीप कुमार)

 

मसूरी स्थित यूथ होस्टल युवाओ के बीच अच्छा-खासा लोकप्रिय होता जा रहा है ! आलम यह है कि महंगे होटलों की चंका-चोंध को छोड़ अब युवा इस आलीशान होस्टल में ठहरना उचित समझते है !

मसूरी रोड पर करीब एक एकड़ में बना यह होस्टल तमाम आधुनिक सुविधाओ से लैस है ! खास बात यह है कि इतनी सुविधाओ के बावजूद यहाँ डबल बैड रुम का किराया हर सीजन में 500 रूपये फिक्स हैं ! जबकि सिंगल बैड मात्र 120 रु में उपलब्ध है ! इतना ही नहीं ! यदि आप ग्रुप में है तो सिंगल बैड मात्र 80 रूपये में उपलब्ध है !

यूथ होस्टल बना भी होस्टल की तर्ज पर हैं ! सिंगल बैड दो मंजिला भी हैं तीन मंजिला होस्टल का भीतरी हिस्सा संसद भवन की तरह गोलाकार हैं दो मंजिले पहाड़ी काटकर अंडर ग्राउंड बनाई गई हैं !इस होस्टल में एक साथ करीब 120 लोग रह सकते हैं ! चार डब्ल बैड रूम के अलावा करीब आधा दर्जन बड़े हॉल हैं ! जिनमे सिंगल बैड की व्यवस्था हैं ! इसके अलावा मात्र 750 रूपये की बुकिंग पर कॉन्फ्रेंस हॉल भी हैं ! जिसमे सौ से ज्यादा लोगो के बैठने की व्यवस्था भी हैं !

यूथ होस्टल में कैंटीन की व्यवस्था भी हैं ! जहां बाजार से सस्ता भोजन मिलता हैं ! 47 रूपये में ब्रेकफास्ट तो मात्र 60 रूपये में लंच थाली और 60 रूपये में ही डिनर की थाली ! यानी किसी ढाबे से भी कम रेट पर घर जैसा बना शुद्ध खाना ! कैंटीन में ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर का समय निर्धारित हैं ! अन्य सामान के लिए यहाँ यूथ कैफेटेरिया भी बनाया गया हैं ! जहां खुले में बैठे आप स्नैक्स आदि ले सकते हैं ! यूथ होस्टल में यदि आप रुकना चाहते हैं ! और बुकिंग की परेशानी न हो तो बेहतर होगा आप कम से कम एक-दो माह पूर्व बुकिंग करा दे ! इसके लिए आपको 0135-233190  पर फ़ोन कर जानकारी लेनी होगी !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here