अभिनेत्री सेलिना जेटली ने ‘‘जिमका’’ क्लब का उद्घाटन किया

0
12
नई दिल्ली ( प्रेमबाबू शर्मा )
‘‘फिटनेस के आम लोगों का जागरूक होना और शरीर को रोगमुक्त रखना सुखी जीवन का हिस्सा हैं | जागरूकता और चेतना में हो रही बढ़ोतरी के कारण भारत में फिटनेस क्लब और ब्रांडों की कई श्रृंखलाओं का उद्भव हो रहा है। हालांकि फिटनेस क्लब ‘जिमका’ में हर वर्ग और हर उम्र के लोग फिटनेस के लिए आ सकते है। मैं इस ब्रांड के साथ जुड़कर अत्यंत प्रसन्नता महसूस कर रही हंू।’’ यह बात सेलीना ने राजधानी में चल रहे फैं्रचाइज इंडिया, 2016 के दौरान इस ब्रांड का आधिकारित तौर पर शुभारंभ करने के बाद कहीं।
बच्चों से लेकर वयस्कों तक – पूरे परिवार के लिए विभिन्न उम्र के लिए विश्ष्टि फिटनेस क्लासेस उपलब्ध कराने वाला पुरस्कार विजेता यूरोपीय ब्रांड जिमका फिटनेस क्लब ने आज भारत में अपने प्रवेश की घोषणा की। जिमका फिटनेस क्लब ने इस मौके पर फ्रैंचाइज इंडिया की सहयोगी कंपनी – नाॅक आउट वेलनेस लैब्स एलएलपी, जिसे हेल्थ/वेलनेस तथा सेलेब्रिटी ब्रांडों के लिए फ्रैंचाइजिंग में विशेषज्ञता हासिल है, की भागीदारी के जरिए देश के सभी प्रमुख शहरों में फैं्रचाइज खोलने की भी घोषणा की।
                  जिमका फिटनेस क्लब इंस्ट्रक्टरों की निगराई में परिवार के हर सदस्य के लिए, चाहे वे शिशु हो, बच्चे हों, किशोर हो या वयस्क हों, उनकी उम्र के हिसाब से खास फिटनेस क्लासेस उपलब्ध कराने की नई और अनूठी अवधारणा पेष कर रहा है। फिटनेस प्रोग्राम बच्चों सहित सभी उम्र के लोगों में जीवन षैली से जुड़ी बीमारियों तथा मोटापे की समस्या की तेजी से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए बनाया गया है।
                   जिमका क्लब की अवधारणा पूरी तरह से अलग है और इसमें मषीनों का उपयोग नहीं किया जाता बल्कि उम्र के अनुकूल क्लास प्रोग्राम वर्कआउट उपलब्ध कराए जाते हैं जिसे अंतर्राश्ट्रीय फिटनेस विषेशज्ञों ने विकसित किया है।
                    नाॅक आउट वेलनेस लैब्स एलएलपी के सीईओ मोहित वर्मा कहते हैं, ‘‘हमारे देश में हर जगह जिम एवं फिटनेस श्रंखलाओं की मौजूदगी बन रही है और इसके साथ ही फिटनेस तेजी से बढ़ता हुआ उद्योग बन चुका है। जिमका इस क्षेत्र में कुछ नया लेकर आया है। यह न केवल वयस्कों को बल्कि सभी आयु वर्ग के लोगों को फिटनेस सेशन उपलब्ध करा रहा है। हमारा मानना है कि यह अवधारणा भारत में व्यापक तौर पर सफल होगी क्योंकि यह अपने तरह का पहला क्लब है जो पूरे परिवार को फिट रहने की सुविधाएं प्रदान करता है। हम अपने देष में इस अवधारणा को विस्तार देते हुए बहुत ही उत्साहित हैं।’’
                     जिमका फिटनेस क्लब की सह -स्वामी सुश्री एने मैरी ने कहा, ‘‘भारत में अन्य फिटनेस सेंटरों से बिल्कुल अलग फिटनेस अनुभव प्रदान करता है। हमने हर आयु वर्ग के लोगों के लिए फिटनेस वर्कआउट विकसित किया है और हमारा मानना है कि जीवन की शुरूआत से ही स्वस्थ एवं सक्रिय जीवन शैली की नींव डाली जानी चाहिए। यह एक षानदार फ्रैंचाइज अवसर है जो निवेषकों का एक ऐसा समाधान प्रदान करता है ताकि पूरे परिवार के लिए मौज-मस्ती करने, सक्रिय रहने तथा फिट रहने का मौका उपलब्ध कराया जा सके तथा समाज के लिए योगदान किया जा सके। जिमका के फ्रैंचाइज निवेश पर 40 लाख रूपये का खर्च आएगा और इसके लिए 2000-3000 वर्ग फुट की जगह की आवष्यकता होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here