भाजपा और आप काम पर नहीं लुभावने वायदों पर वोट मांग रही है – सुभाष चोपड़ा

0
4

नई दिल्ली ( सी.पी.एन. न्यूज़ )

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  सुभाष चोपड़ा ने कहा कि भाजपा पिछले 13 सालों से दिल्ली नगर निगम में सत्तारुढ़ है और केजरीवाल 5 साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं। लेकिन आज ये दोनो पार्टी के नेताओं ने जनता से किए गए अपने कितने वायदे पूरे किए है, उसकी बात करके सत्ता पर काबिज होने के लिए फिर भविष्य के लोकलुभावन वायदे कर रहें है।  जबकि दिल्ली में भाजपा के सातों सांसद है, केन्द्र सरकार के स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ रही  है और दिल्ली नगर निगम की कार गुजारियों का ही प्रमाण है कि आज एक केन्द्र शासित प्रदेश के चुनाव में उनके गृहमंत्री को गली-गली घूमना पड़ रहा है। दिल्ली की जनता में रोष इतना गहरा है कि उन्हें काले झंडों का सामना करना पड़ा रहा है। सुभाष चोपड़ा ने  अम्बेडकर नगर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी यदुराज सिंह चौधरी, देवली विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार  अरविन्दर सिंह लवली और गोकलपुर विधानसभा की कांग्रेस उम्मीदवार डा0 एस.पी. सिंह, के चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन किया।
कांग्रेस उम्मीदवारों के चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन के अवसर पर  सुभाष चोपड़ा ने कहा कि दोनो पार्टियां की नाकामी जनता को बताने की जरुरत नही है, दिल्ली की जनता इन दोनो पार्टियों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच पिस रही है। दिल्ली की जनता का हित-जन कल्याण दूर छूट गया है। क्योंकि श्री अमित शाह, केजरीवाल के जनता से किए गए धोखे और झूठ को बयान कर रहे है और केजरीवाल और अमित शाह के घंमड और देश तोड़ने की साम्प्रदायिक नीतियों की आलोचना कर रहे है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ये दोनो पार्टियों के नेता एक दूसरे की पोल खोल कर कांग्रेस की प्रासंगिकता का ही उल्लेख कर रहे है।
श्री चोपड़ा ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून के मुद्दे पर आप जिस प्रकार यूरोपीय संसद और यू.एन. में आलोचना हो रही है, उसने मोदी की अदूरदर्शी पूर्ण विदेश नीति की पोल खोल दी है। आज देश और दिल्ली की जनता का इस तथ्य पर सहमति है कि सरकार कांग्रेस ही चलाना जानती है।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस प्रवक्ता अनिल भारद्वाज और प्रवक्ता प्रो0 रतन जैन ने कहा कि आज दिल्ली के विभिन्न निकायों में जैसी डीटीसी, जल बोर्ड, बिजली विभाग, में पिछले 5 सालों में घाटा बढ़ा है। केजरीवाल ने दिल्ली को दिवालिए पन की कगार पर खड़ा कर दिया है जिसके कारण और इसलिए दिल्ली को एक बार फिर प्रगति की पटरी पर लाने के लिए कांग्रेस को वापस लाना जरुरी है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपना-अपना विधानसभाओं में जनसम्पर्क का एक दौर पूरा कर लिया है अब अगले दो-तीन दिनों में स्टार प्रचारकों के आने से बनने वाले महौल को भांपते हुए भाजपा और आप नेताओं की सांसे फूल रही है। उन्हांने कहा कि भाजपा और आप सरकारें विज्ञापनों की सरकार बन कर रह गई है, जमीनी हकीकत विज्ञापनों से पूरी तरह अलग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here