करिश्मा कपूर ने लाॅन्च किया नया ब्लू माउंट एल्केलाईन आरओ और यूवी फिल्टर

0
19

नई दिल्ली ( प्रेमबाबू शर्मा )

एशियाज़ ग्रेटेस्ट ब्राण्ड के रूप में सम्मानित वाॅटर प्यूरीफिकेशन सिस्टम्स के अग्रणी निर्माता ब्लू माउंट ने अपने उत्पाद एल्केलाईन आरओ और यूवी फिल्टर को अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने लाॅन्च किया। जिसकी कीमत रु 17,490 है।
ब्लू माउंट अप्लायन्सेज़ के प्रबन्ध निदेशक विशाल गुप्ता ने बताया कि आम आदमी को स्वस्थ जीवनशैली के साथ शुद्ध एवं सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराना उनकी कम्पनी का मुख्य उद्देश्य है। ब्लू माउंट ने वाॅटर प्यूरीफिकेशन के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाई है। आरओ में प्रयोग अनूठी तकनीक पानी को शुद्ध कर पानी का सही टीडीएस बरक़रार रखती है। त्वचा के स्वास्थ्य और क्षमता के अलावा यह प्रोडक्ट स्वास्थ्य सम्बंधी कई समस्याआंें का समाधान भी करता है जैसे मानसिक विकास, प्रतिरक्षी क्षमता, वज़न प्रबन्धन और हड्डियों की ताकत।
नया ब्लू माउंट एल्केलाईन आरओ और यूवी फिल्टर स्मार्ट प्रोटेक्टर टेकनोलॅाजी से युक्त है जो अल्ट्रावाॅयलेट फिल्ट्रेशन के साथ पानी के पीएच स्तर को सामान्य बनाता है। शानदार डिज़ाइन के अलावा यह हाईजीनिक टैप आउटलेट से युक्त है। आसानी से इन्सटाॅल और रखरखाव किया जा सकने वाला यह उत्पाद एक्सटर्नल एवं बिल्ट-इन स्टोरेज विकल्प के साथ आता है।
उत्पाद का अनावरण करते हुए कपूर ने कहा, ‘‘ब्लू माउंट हर व्यक्ति के लिए शुद्ध पानी की ज़रूरत को समझता है। ब्लू माउंट के फिल्टर्स में वाॅटर प्यूरीफिकेशन से जुड़ी ऐसी कोई बाधाएं नहीं हैं जो अक्सर ज़्यादातर दूसरे प्यूरीफायर्स में होती हैं।’’ उत्पाद की सुरक्षा और गुणवत्ता की पुष्टि करते हुए गुप्ता ने बताया, ‘‘हमारे पास विशेषज्ञों की प्रशिक्षित टीम है जो पावरफुल, सुरक्षित एवं उत्कृष्ट गण्ुावत्ता की टेकनोलॅाजी उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ उन्होंने बताया कि उनकी कम्पनी के पास उत्पादों की बड़ी रेंज है भारतीय उपभोक्ताओं की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करती है।
ब्लू माउंट आरओ ने देश भर में अपने विस्तार की योजनाएं बनाई है। हर महीने 20-25 फीसदी ओद्यौगिक विकास के साथ कम्पनी का नेटवर्क तेज़ी से नए क्षेत्रों में विकसित हो रहा है। छोटे शहरों के अलावा महानगरों में भी जहां लोग ब्राण्ड्स को लेकर अधिक सजग है, ब्लू माउंट की लोकप्रियता तेज़ी से बढ़ रही है। पिछले महीने में कम्पनी ने ई-काॅमर्स कारोबार में ज़बरदस्त वृद्धि दर्ज की है। ब्लू माउंट उत्तरी भारत में जम्मू, हरियाणा, पंजाब, बिहार, यूपी और राजस्थान तथा दक्षिणी भारत में केरल और कर्नाटक में अपनी खास जगह बना चुका है, तमिलनाडू में भी इसे उपभोक्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। कम्पनी ने पश्चिमी बंगाल के अलावा कई बड़े शहरों जैसे नागालैण्ड, मणिपुर और गुवाहाटी में अपनी सशक्त मौजूदगी बना ली है, इस तरह उत्तर-पूर्व में भी इसका सशक्त वितरण नेटवर्क है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी कम्पनी ने अपना मजबूत वितरण नेटवर्क स्थापित किया है।
ब्लू माउंट ने अन्य ब्राण्ड्स को पीछे छोड़ते हुए झारखण्ड सरकार के महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से 4.82 करोड़ रु का टेंडर हासिल किया है और राज्य में 36,000 ग्रैविटी प्यूरीफायर वितरित कर चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में कम्पनी का टर्नओवर 100 करोड़ रुपये होगा। बाज़ार में अपनी महत्वाकांक्षी भूमिकाओं के साथ कम्पनी ने अगले तीन सालों में 250-300 करोड़ रु के राजस्व का लक्ष्य तय किया है। डायरेक्टर विशाल गुप्ता ने जल्द ही 40 देषों में विस्तार की उम्मीद जताई है। इसे अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, इजिप्ट, नाइजीरिया और नेपाल जैसे देशों से भी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here