महेश गिरी ने किया विद्यालय का उद्घाटन

0
11

पूर्वी दिल्ली ( सी.पी.एन. न्यूज़ )

सांसद महेश गिरी ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम प्राथमिक विद्यालय, खिचड़ीपुर का उद्घाटन किया। इस दौरान पूर्वी दिल्ली के महापौर, बिपिन बिहारी सिंह बतौर मुख्य अतिथि और शिक्षा समिति के अध्यक्ष, राजकुमार बल्लन बतौर विशिष्ठ अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय पार्षद और स्थायी समिति के सदस्य, राजीव कुमार ने की। इस अवसर पर शिक्षा निदेशक, अशोक कुमार सिंह, निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय लोग भी मौजूद थे।

लोगों को संबोधित करते हुए सांसद, महेश गिरी ने कहा कि बेहतर शिक्षा के बिना समाज का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र में शिक्षा की बेहतरी की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के प्रयासों की भी सराहना की।

इस अवसर पर महापौर, बिपिन बिहारी सिंह ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा मनुष्य के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा की बच्चों को किताबों में लिखे ज्ञान के साथ-साथ बेहतर नागरिक होने की शिक्षा भी मिले।

4472.98 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल पर निर्मित इस विद्लाय के निर्माण में 259.16 लाख रूपयों की लागत आई है। विद्यालय के भवन के भूतल पर 01 हॉल, 03 कमरे, 03 शौचालय, प्रथम तल पर 03 कमरे, 03 शौचालय और दूसरे तल पर भी 03 कमरे और 03 शौचालय बनाए गए हैं। विद्लायय की इमारत के निर्माण में कुल 15 महीनों का समय लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here