प्रधानमंत्री मुद्रा योजना प्रोत्साहन शिविर का आयोजन

0
5
पूर्वी दिल्ली ( हर्ष भारद्वाज / विपिन महेश्वरी )
पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र स्थित निर्माण विहार स्कोप मिनार में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना प्रोत्साहन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 500 जरूरतमंदों तथा 36 बैंक के अधिकारियों ने भाग लिया। भाजपा राष्ट्रीय मंत्री एवं पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने कार्यक्रम में कहा कि हर व्यक्ति को स्वरोजगार से सक्षम बनना चाहिए। इसके लिए हमारे सर्वप्रिय प्रधानमंत्री ने मुद्रा योजना का शुभारम्भ किया।
               ऐसे जो भी युवक युवतियां है जिन्हें रोजगार संबंधी समस्या है वह इस योजना का लाभ उठाकर अपना रोजगार स्थापित तो कर ही सकते हैं साथ ही दूसरों को भी रोजगार दे सकते हैं। कार्यक्रम में ओम प्रकाश शर्मा विधायक भी उपस्थित थे। सांसद ने बताया कि अपने संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत सभी बैंको के अधिकारियों तथा एल.डी.एम. के साथ कई शिविर लगाए जा चुके हैं तथा इस योजना का एक अभियान के तहत क्रियान्वयन किया गया।
               अभी तक करीब 35000 लोगों को 600 करोड़ रूपये का लोन दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मेरा एक ही लक्ष्य है कि कोई भी पूर्वी दिल्ली का नागरिक रोजगार संबंधि समस्या से न जुझे। मैं सभी बैंक अधिकारियों का अभारी रहूंगा कि इस योजना के क्रियान्वयन में उन्होंने अपना पूर्ण सहयोग दिया। कार्यक्रम में सर्वश्री श्रवण दीक्षित व विवेक काबरा, महामंत्री शाहदरा जिला, निगम पार्षद रोमेश गुप्ता, बबीता खन्ना, दीपक मल्होत्रा, अर्पणा गोयल, निर्मल जैन, संतोष पाल, श्यान सुन्दर अग्रवाल, संदीप कपूर, कंचल महेश्वरी, नीतू त्रिपाठी, शाहदरा युवा मोर्चा अध्यक्ष सुन्दर चैधरी, बैंक पदाधिकारी कुलानन्द जोशी, शाबीर अलि, कौशलेन्द्र, एस.के. आजाद, दीपक सूद आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here