सैनिक शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन :

0
15
ग्रेटर नोएडा ( हर्ष भारद्वाज )
जय हो, एक सामाजिक संस्था द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंति की संध्या पर दादरी के मोहन कुंज में “जय हो सैनिक शौय सम्मान समारोह” का आयोजन किया गया। जहां संस्था द्वारा क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित कर उडी के शहीदों को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में जहां सिटी हार्ट अकादमी के बच्चों के रंगारंग देशभक्ति गीतों की प्रस्तुती पर पूरा माहौल भारत माता के नारों से गूंजने लगा। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे स्थानिय कवियों की रचनाओं ने भी लोगों में जोश भर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता 1857 की क्रांति के शहीद फत्ते नंबरदार के 95 वर्षीय पड़पौत्र बाबा बाबूराम पटेल ने की। वहीं कशमीर के लाल चौक पर तिरंगा फैराने वाली साध्वी पूर्वी साक्षी एवं समाजसेवी अनिल नागर बतौर मुख्यअतिथि कार्यक्रम में मौजूद रहे।
            पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार जय हो सामाजिक संस्था के आहवान पर 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी व लाल बहादुर जयंती की संध्या पर क्षेत्र के सैकडों सैनिक दादरी रेलवे रोड स्थित मोहन कुंज में एकत्र हुए। जहां बडी संख्या में क्षेत्र के गंणमान्य लोग सैनिकों के सम्मान में पहले से ही एकत्र थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन करते हुए वंदेमातरम से किया गया। जिसके बाद एक के बाद एक संस्था द्वारा क्षेत्र के गणमान्य लोगों की मदद से सैकडों सैनिकों को सम्मानित करते हुए उरी में शहीद हुए 19 सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि दी गई। वहीं शहीदों के लिए दो मिनट के मौन के साथ भारत माता की जय व देश के शहीद अमर रहें के नारों से देर रात कार्यक्रम का समापन किया गया।
            इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष कपिल शर्मा, शहीद राव उमराव सिंह के वंशज व संस्था के संरक्षक सुशील भाटी एडवोकेट, आर.पी. शर्मा, संदीप भाटी, कवि सुधीर वत्स, महासचिव परमानंद कौशिक, प्रवक्ता रविंद्र रौसा, जिलाध्यक्ष हरीश बैसोया, जिला संयोजक दिनेश भाटी एडवोकेट, विशाल नागर, याकूब मलिक, सतबीर भाटी, पवन कटारिया, प्रमोद शर्मा, नित्यानंद शर्मा, पीतम विकल, म्यूजिकल ग्रुप से रजनीश शर्मा, अजय शर्मा, कवि योगेश वर्मा, मुकेश दक्ष, देव नागर, सुमित बैसोया सभासद, गऊ रक्षा दल से वेद नागर, आदि लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here