पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड 3rd test : अजहर के शतक से पाक मजबूत स्थिति में

0
82

बर्मिंघम : इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली ने शानदार शतक लगाते हुए हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

एजबेस्टन के मैदान पर अजहर ने 139 रनों की पारी खेली, हालांकि दिन के खेल की आखिरी गेंद पर वह आउट हो गए. उनके टेस्ट करियर का यह 10वां और एशिया के बाहर पहला शतक था.

अजहर की इस पारी की बदौलत पाकिस्तानी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 257 रन बना लिये हैं, हालांकि इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर अभी 40 रन पीछे है. इंग्लैंड ने पहली बारी में 297 रन बनाए थे.

श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे समी असलम ने 82 रन की पारी खेली. असलम और अजहर ने तब जिम्मेदारी संभाली जब पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज का विकेट चौथी गेंद पर ही गंवा दिया था. पाकिस्तान ने तब खाता भी नहीं खोला था. हफीज ने जेम्स एंडरसन की आफ स्टंप से बाहर निकलती शार्ट पिच गेंद पर प्वाइंट पर खडे गैरी बैलेन्स को कैच थमाया. असलम और अजहर दूसरे विकेट के लिये 181 रन जोड़े.

पिछले पांच साल में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज सोहेल खान ने कल पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को बडा स्कोर नहीं बनाने दिया था और अब असलम ने शानदार वापसी की. उन्होंने बहुत अच्छी तरह से गेंदबाजों का सामना किया। दूसरी तरफ अजहर को दो बार जीवनदान मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here