मैगी ने बाजार में कायम किया अब फिर से अपना रुतबा, 57 प्रतिशत तक बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी

0
55

एफएसएसएआई के प्रतिबंध के बाद औंधे मुंह गिरी मैगी ने बाजार में अब फिर से अपना रुतबा कायम कर लिया है। जारी रिपोर्ट के अनुसार नेस्ले इंडिया का इंस्टेंट नूडल ब्रांड मैगी जून महीने में एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गया है। जून में उसकी बाजार हिस्सेदारी 57 प्रतिशत रही। भारतीय बाजारों से गायब हुए मैगी के टेस्ट को फिर से लाने के लिए मैगी ने भरसक प्रयास किए।

पिछले साल नवंबर में कंपनी ने जब मैगी को दोबारा पेश किया था, उस समय उसकी बाजार हिस्सेदारी 10.9 प्रतिशत थी। पुन: पेश किए जाने के नौ माह के भीतर ही अपनी विपणन-ब्रांडिंग पहल से मैगी 57.1 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

दिसंबर में यह 35.2 प्रतिशत हो गई। नेस्ले इंडिया द्वारा वित्तीय विश्लेषकों तथा संस्थागत निवेशकों के समक्ष प्रस्तुतीकरण में यह खुलासा किया गया है। मार्च, 2016 में मैगी की बाजार हिस्सेदारी 51 प्रतिशत पर थी। प्रस्तुतीकरण में कहा गया है कि नेस्ले ने मैगी कप्पा नूडल्स तथा मैगी हॉटहेडस के प्रत्येक के चार संस्करण पेश किए हैं। इसके अलावा उसने नो ओनियन नो गार्लिक (प्याज-लहसुन रहित) नूडल्स भी पेश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here