राधा-रानी के गांव बरसाना को गोद लिया

0
50
नई दिल्ली (सी.पी.एन)ः- छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समीति से संबद्ध श्री बरसाना धाम फाउण्डेशन ने श्री राधारानी का गांव गोद ले, संकल्प किया है पूरा, अब न रहे बरसाना के विकास का कोई काम अधूरा।
जी हां कुछ ऐसा ही होने जा रहा है बरसाने में। बता दे आपको विगत 2 मार्च को एक समारोह में विश्व प्रसिद्ध श्री राधारानी लाडली जी का पावन जन्म व क्रीडा स्थली श्री बरसाना धाम को छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समीति ने गोद लेने की घोषणा की थी। यह सिर्फ घोषणा ही नहीं रही। अपितु 26 अप्रैल 2015 से राधारानी जी के मंदिर से विकास कार्यों की शुरूआत हो चुकी है।
श्री बरसाना धाम फाउण्डेशन के चेयरमैन जयभगवान गोयल ने (सी.पी.एन) टीम को बताया बरसाना को गोद लेने की प्ररेणा उन्हे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मिली। वे कहते है श्री मोदी ने देश के सभी सांसदो से एक-एक गांव को गोद लेने का आह्वान किया था। उसी से प्रेरित हो उन्होने भी सोचा हम सांसद तो नहीं है लेकिन इस काम को हम भी लोगों के सहयोग से कर सकते है।
जयभगवान गोयल बताते है बरसाना धाम को गोद लेने की घोषणा का विशुद्ध मंतव्य हिंदुओ के पावन स्थल को एक ऐसा आदर्श स्थल बनाना है जहाँ भक्तगण आगमन पर गर्व महसूस करे। वे कहते है हमारा प्रयासबरसाना को देश का सबसे विकसित गांव बनाना है। वे बताते है विश्व के इकलौते राधारानी के मंदिर से हमारी आस्था जुड़ी है। इसलिए हमने विकास के लिऐ गोद लिया है बरसाना को जहाँ तक बड़े मिशन में सहयोग की बात है राधारानी व प्रभु श्याम के भक्त करेंगे सहयोग।
श्री गोयल ने बताया गांव में 50 बिस्तरों के अस्पताल के साथ-साथ अंतराष्ट्रीय स्तर के संस्कृत विधालय की स्थापना की योजना है। मंदिर परिसर के साथ-साथ सम्पूर्ण गांव को विकसित करना उनका लक्ष्य है। बस अड्डे का सौंदर्यकरण, सडकों का चैडा़ करना बुजुर्गों के लिए वृद्धाश्रम, महिलाओं के लिऐ रोजगार का प्रयास तथा गरीब व असहाय परिवार की लड़कियों की शादी कराने का प्रावधान करना सहित अनेक योजनाऐं है फाॅउण्डेशन के पास।
फाॅउण्डेशन के इस प्रयास की सिटी पाॅवर न्यूज सराहना तो करता ही है। लोगों से अपील भी करता है नेक इरादों से शुरू किए गए इस काम में श्री बरसाना धाम फाॅउण्डेशन की दिल खोलकर मदद करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here